उत्तराखंड

Uttarakhand Big Accident : सुंदरढूंगा से SDRF ने चार शव बरामद किए, सर्च अभी जारी

[ad_1]

ग्लेशियरों पर बचाव कार्य करते राहतकर्मी.

ग्लेशियरों पर बचाव कार्य करते राहतकर्मी.

uttarakhand News : बागेश्वर ज़िले के बर्फीले हिस्से में गायब हुए लोगों में से 5 के मारे जाने की आशंका थी, जिसके चलते यहां सर्च अभियान (Searching Operation) चल रहा था. कल भी यहां से शवों की निकालने की कवायद की जा रही थी, लेकिन आज सुबह सर्चिंग हो सकी तो एसडीआरएफ टीम ने ग्रामीणों के साथ मिलकर चार शव निकाले.

बागेश्वर. उत्तराखंड के इस पहाड़ी ज़िले पर स्थित सुंदरढूंगा से स्टेट डिजास्टर रिस्पॉंस फंड की टीमों ने मंगलवार की सुबह चार शव बरामद ​कर लिये हैं. सोमवार को खबरें थीं कि यहां पांच लोगों के शव फंसे हुए देखे गए थे, जिनको निकालने का इंतज़ार किया जा रहा था. इनमें से चार शवों के बरामद कर लिये जाने की खबरें हैं. फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी होने की बात कही जा रही है.

सुंदरढूंगा में चल रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान एसडीआरएफ की टीम ने ग्रामीणों की 13 सदस्यों की टीम के साथ मिलकर चार शव बरामद कर लेने में सफलता प्राप्त कर ली. सोमवार को देवीकुंड के पास यहां 5 लोगों के शव देखे गए थे, लेकिन मौसम खराब होने के चलते कल इन्हें निकाला नहीं जा सका था. आज सुबह मौसम कुछ ठीक होने के साथ ही सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया और टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर की मानें तो अब तक चार शव बरामद कर लिये गये हैं.

बागेश्वर के ज़िला मजिस्ट्रेट ने बताया कि 20 अक्टूबर की रात एक स्थानीय पोर्टर ने बताया था कि एक पोर्टर और अन्य पांच लोगों की मौत हो गई थी. इस पोर्टर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर यहां सर्चिंग की जा रही थी. गौरतलब है कि इससे पहले उत्तरकाशी के हर्षिल ग्लेशिर पर भी लापता ट्रेकरों के 10 से ज़्यादा शव मिल चुके थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk