उत्तराखंड

उत्तराखंड बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित, इंटर की दिया राजपूत तो हाईस्कूल में मुकुल ने किया टॉप

देहरादून । उत्तराखंड बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित हो गया है। शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की मौजूदगी में परिषद की ओर से परीक्षा परिणाम जारी किया गया। छात्र परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर मीडिएट का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। हाईस्कूल की परीक्षा में 77.74 फीदसी छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। जबकि इंटरमीडिएट का परीक्षा फल 82.63 रहा। शिक्षा मंत्री ने टॉपर्स को बधाई दी है।

इंटर में हरिद्वार जनपद की दिया राजपूत ने बाजी मारते हुए पहला स्थान प्राप्त किया है। दिया ने पांच सौ में से 485 अंक 97 प्रतिशत अंक ला कर पहला स्थान प्राप्त किया है। जबकि दूसरे स्थान में चमोली जनपद के अंशुल बहुगुणा ने 400/500,96.80 प्रतिशत अंक पा कर दूसरा स्थान प्राप्त किया है। जबकि तीसरे स्थान पर उधम सिंह नगर जनपद से सृष्टि चौहान और बागेश्वर के सुमित सिंह मेहता ने बाजी मारते हुए 483/500,96.60प्रतिशत अंक पाए है।

जबकि हाई स्कूल में टिहरी गढ़वाल के मुकुल ने बाजी मारते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया है। मुकुल को 495/500 अंक प्राप्त हुए है। दूसरे स्थान में उत्तरकाशी की आयुष अवस्थी और टिहरी के आयुष जुयाल ने 493/500 अंक प्राप्त किए है। जबकि तीसरे स्थान पर बागेश्वर की रबीना कोरंगा द्वारा 492/500 अंक के साथ बाजी मारी है। सभी टॉपर को शिक्षा मंत्री द्वारा शुभकामनाए दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk