उत्तराखंड

Uttarakhand Chunav : अखिलेश यादव की SP सभी 70 सीटों पर लड़ेगी, BJP-कांग्रेस ने कहा- जीतेगी एक भी नहीं!

[ad_1]

देहरादून. आम आदमी पार्टी के अलावा बहुजन समाज पार्टी और उत्तराखंड क्रांति दल जैसी क्षेत्रीय पार्टियां पहले ही उत्तराखंड चुनाव में ताल ठोकने के दावे कर चुकी हैं और अब इस फेहरिस्त में समाजवादी पार्टी का नाम भी जुड़ गया है. अगले साल की शुरुआत में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए सपा ने उत्तराखंड की सभी 70 सीटों पर प्रत्याशी खड़े करने का ऐलान कर दिया है. अखिलेश यादव की पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के लिए छंटाई भी शुरू कर दी है. इधर, इस ऐलान के बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों ने ही सपा की मौजूदगी को नकारते हुए कहा कि चुनाव में इससे कोई असर नहीं पड़ेगा.

क्यों सपा ने लिया यह फैसला और क्या है रणनीति?
सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के हवाले से जारी आधिकारिक बयान में पार्टी ने कहा कि भाजपा सरकार उत्तराखंड के गरीबों और व्यापारियों के खिलाफ साज़िश कर रही है. भाजपा की जनविरोधी नीतियों से लोग परेशान हैं और डबल इंजन की सरकार बोलना भाजपा का संघीय ढांचे का अपमान करना है. देव भूमि के सम्मान, उत्तराखंड में खुशहाली और समृद्धि के साथ रोजगार एवं पर्यटन क्षेत्र में विकास करने को एजेंडा बताते हुए समाजवादी पार्टी ने अपनी रणनीति के बारे में भी बताया.

भाजपा सरकार द्वारा सरकारी खज़ाने को लूटे जाने का आरोप लगाते हुए सपा ने कहा कि आने वाले दिनों में वह उत्तराखंड चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी तय कर लेगी. चौधरी के हवाले से खबरों में कहा गया कि ज़िला, तहसील, ब्लॉक व पंचायत स्तर पर पार्टी मीटिंग कर बूथ मैनेजमेंट और सदस्यता पर फोकस कर रही है. कुमाऊं और गढ़वाल में पार्टी आने वाले दिनों में सम्मेलन कर चुनावी रणनीति तैयार करेगी.

कांग्रेस और भाजपा ने सपा को नकारा
सपा के इस ऐलान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के जिलाध्यक्ष जयपाल सिंह चौहान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा सीएम योगी आदित्यनाथ से घबराई हुई है और उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी की लोकप्रियता के सामने डरी हुई दिख रही है. चौहान ने कहा, ’70 उम्मीदवार खड़े करने के बावजूद एक भी सीट जीतने में सपा का दम फूल जाएगा.’ वहीं, कांग्रेस के राज्य उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस के अलावा कोई और पार्टी जनता के लिए विकल्प है ही नहीं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk