उत्तराखंड

Uttarakhand Chunav: कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Elections 2022) के लिए कांग्रेस ने अपने 53 प्रत्याशियों की पहली सूची (Congress Candidate list) जारी कर दी. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक ने शनिवार देर रात करीब पौने 12 बजे प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की.

उत्तरांखड कांग्रेस की ओर से देर रात 11:40 बजे इसे बाबत ट्वीट किया गया, ‘देवभूमि उत्तराखंड की सेवा करने के लिए पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए घोषित प्रत्याशियों को हार्दिक शुभकामनाएं. कांग्रेस का आना हुआ तय, अब उत्तराखंड में जनता की होगी विजय.’

उत्तराखंड कांग्रेस का ट्वीट

इस लिस्ट में गणेश गोदियाल को श्रीनगर विधानसभा सीट से, जबकि बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामने वाले पूर्व मंत्री यशपाल आर्य को बाजपुर तथा उनके बेटे संजीव आर्या को नैनीताल से टिकट दिया है. हालांकि इस लिस्ट में कांग्रेस की ओर से सीएम पद की उम्मीदवारी के लिए प्रबल दावेदार हरीश रावत और हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत का नाम नहीं है.

Saad Bin Omer on Scribd


कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में सभी नौ मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है. पहली सूची में तीन महिलाओं को उम्मीदवार बनाया गया है.  कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को उनकी परंपरागत सीट चकराता से, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल को जागेश्वर तथा दिग्गज नेता रहीं इंदिरा हृदयेश के बेटे सुमित हृदयेश को हल्द्वानी से टिकट दिया गया है. वहीं खटीमा सीट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ पार्टी ने भुवन चंद्र कापड़ी को मैदान में उतारा है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Harish rawat, Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand Congress

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk