उत्तराखंड

Uttarakhand Chunav: सास की साड़ी पहनकर पति के लिए वोट मांग रही हैं इंदिरा हृदयेश की बहू

[ad_1]

हल्द्वानी. उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) का प्रचार अभियान जोर पकड़ चुका है. ऐसे में प्रत्याशी तरह-तरह से जनता से वोट मांग रहे हैं. कई बार भावनात्मक अपील हो रही हैं. हल्द्वानी (Haldwaini Assembly Seat) में कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष रहीं दिवंगत इंदिरा हृदयेश (Indira Hridayesh) के बेटे सुमित हृदयेश को टिकट दिया है. सुमित भावनात्मक होकर मां के नाम पर वोट मांग रहे हैं, लेकिन सुमित की पत्नी भी इस मामले में पीछे नहीं. सुमित की पत्नी मनिका हृदयेश हल्द्वानी शहर की अलग-अलग कॉलोनियों में जाकर पति सुमित हृदयेश के लिए वोट मांग रही हैं. मनिका के वोट मांगने का अंदाज बिल्कुल अलग है. उनका पहनावा भी जुदा-जुदा सा है.

दरअसल मनिका अपनी सास इंदिरा हृदयेश की साड़ी और शॉल पहनकर चुनाव प्रचार के लिए निकल रही हैं. मनिका ने माना है कि उनके पास सास इंदिरा हृदयेश को याद करने का इससे अच्छा कोई जरिया नहीं. मनिका ने दावा किया कि उन्होंने इंदिरा की अलमारी से निकालकर सीधी साड़ी पहनी है. यही नहीं शॉल भी वह इंदिरा की पसंद का ही पहन रही हैं.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में बागी बिगाड़ेंगे बीजेपी और कांग्रेस का गणित, इन दो दर्जन नेताओं ने उड़ा रखी है नींद

मनिका कहती हैं कि जब उनकी सुमित से शादी हुई थी तब वह महज 23 साल की थी. इंदिरा हृदयेश ने उन्हें कभी भी बहू की तरह नहीं रखा, उनका संबंध मां-बेटी का रहा. मनिका कहती हैं कि यह पहला चुनाव है जब मम्मी इंदिरा के बिना हमारा परिवार चुनाव मैदान में है. वो कहती है कि इंदिरा जी को साड़ियों से विशेष तरीके का प्रेम था. सिल्क की साड़ियां पहनना पसंद करती थी. उन्हें बनारसी साड़ी खासी पसंद थी. साथ ही गांधी आश्रम की बनी हुई सिल्क की साड़ियां तो इंदिरा जी को बहुत पसंद थी. उनके कलेक्शन में बहुत सुंदर-सुंदर साड़ियां आज भी रखी हुई हैं.

ये भी पढ़ें- एक दिन के नवजात को सड़क पर छोड़ गई अविवाहित, फिर अस्पताल में हुआ सुखद अंत

मनिका कहती हैं कि लोग अपने करीबी की मृत्यु के बाद उनके कपड़े जला देते हैं या फेंक देते हैं, लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया. मेरे लिए मां इंदिरा के कपड़े सुनहरी याद का जरिया हैं. यही नहीं मनिका बताती हैं कि इंदिरा हृदयेश हमेशा अपने पहनावे को लेकर विशेष सचेत रहती थी. जीवन के 80 बसंत पार करने के बाद भी इंदिरा हृदयेश हमेशा कपड़ों को अच्छी तरह से पहनना और उन्हें रखना पसंद करती थी. इसीलिए उनके कपड़े आज हमारे लिए सबसे बढ़िया जरिया हैं मां इंदिरा को याद करने का.

यही नहीं इंदिरा हृदयेश को जाड़ों में साड़ी के साथ शॉल पहनना भी पंसद था. इंदिरा हृदयेश डार्क कलर की साड़ी के साथ लाइट शॉल पहनना पसंद करती थीं, जबकि लाइट साड़ी में उन्हें डार्क शॉल पसंद था. ये शॉल और साड़ी आज भी स्व. इंदिरा हृदयेश के कमरे में कवर्ड में आज भी रखी हुई हैं, जिन्हें पहनकर उनकी बहू मनिका पति सुमित हृदयेश के लिए चुनाव प्रचार के लिए निकल रही हैं.

आपके शहर से (हल्द्वानी)

उत्तराखंड

हल्द्वानी

उत्तराखंड

हल्द्वानी

Tags: Haldwani news, Indira hridayesh, Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Congress

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk