उत्तराखंड

Uttarakhand Chunav : ‘तू डाल-डाल मैं पात-पात’, BJP और कांग्रेस ने बनाया बड़ी रैलियों का प्लान

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड की सियासत में अब रैलियों के ज़रिये माहौल गरमाने की कवायद चल रही है. चुनाव में जबकि कुछ ही हफ्तों का वक्त रह गया है, तब बीजेपी और कांग्रेस पार्टियों के बीच ‘तू डाल-डाल मैं पात-पात’ का खेल चल रहा है. बीजेपी चुनाव प्रचार के अगले चरण में 11 दिसंबर से विजय संकल्प यात्रा निकालने जा रही है, तो इसके जवाब में कांग्रेस 16 दिसंबर से परिवर्तन यात्रा निकालने की तैयारी में है. इसके अलावा, बीते 4 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशाल जनसभा के जवाब में 16 दिसंबर को ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली भी राज्य में प्रस्तावित है. इस महीने सियासी पारा कैसे बढ़ने जा रहा है, ​देखिए.

बीजेपी चार दिसंबर को देहरादून में प्रधानमंत्री की जनसभा के ज़रिये अपने चुनाव अभियान का औपचारिक तौर पर ऐलान कर चुकी है. अब कांग्रेस 16 दिसंबर को राहुल गांधी की जनसभा कराने जा रही है. चुनाव प्रचार के अगले चरण में बीजेपी 11 दिसंबर से सभी 70 विधानसभाओं में विजय संकल्प यात्रा के लिए कमर कस चुकी है. अपनी इस यात्रा में बीजेपी केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां बताएगी. बीजेपी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार का कहना है कि असली फोकस संबंधित विधानसभा में पांच सालों में किए गए विकास कार्यों पर होगा.

क्या है संकल्प यात्रा की रणनीति?
बीजेपी की इस यात्रा के तहत मैदानी क्षेत्रों में रोड शो करवाए जाएंगे, तो तो पहाड़ की हर विधानसभा में एक जनसभा. हर जनसभा में केंद्र और प्रदेश स्तरीय नेता मौजूद रहेंगे. दो हफ्ते के भीतर गढ़वाल और कुमाऊं की हर विधानसभा में विजय संकल्प यात्रा पहुंचाने का रोड मैप बनाया गया है. कुल मिलाकर चुनाव से पहले बीजेपी के प्रदेश स्तर के नेता ज़्यादा से ज़्यादा वोटरों के बीच पहुंचने का संकल्प दिखा रहे हैं.

क्या है कांग्रेस की जवाबी स्ट्रैटजी?
बीजेपी की इस विजय संकल्प यात्रा का जवाब कांग्रेस परिवर्तन यात्रा के रूप में देने जा रही है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल का कहना है कि 18 दिसंबर से शुरू होने जा रही इस यात्रा में कांग्रेस बेरोज़गारी, महंगाई जैसे मुद्दों के साथ राज्य सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल की असफलताओं को टारगेट किया जाएगा. गोदियाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए यह भी बताया कि आगामी चुनाव के लिए जय हिंद जय भारत पार्टी ने कांग्रेस को पूर्ण समर्थन दिया है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand BJP, Uttarakhand Congress, Uttarakhand news, Uttarakhand politics



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk