उत्तराखंड

Uttarakhand Chunav: उत्तराखंड कांग्रेस ने 45 सीट पर उम्मीदवारों का नाम किया फाइनल, इसी हफ्ते कर सकती है ऐलान

[ad_1]

देहरादून. साल 2022 में उत्तर प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Elections) होने वाले हैं. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने अपनी तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी हैं. उत्तराखंड की सत्ता वापस पाने के लिए कांग्रेस गहराई से चुनावी मंथन में जुटी हुई है. कांग्रेस (Congress) जल्द ही राज्य की 70 विधानसभा सीटों में से 45 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. बताया जा रहा है कि पार्टी ने इन 45 सीटों पर टिकट बंटवारे के नाम को अंतिम रूप दे दिया है और जनवरी के पहले सप्ताह में ही पार्टी इन नामों की घोषणा कर सकती है.

सूत्रों के अनुसार, राज्य की कुल 70 में से करीब 20 सीटें ऐसी हैं, जिन पर पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर असमंजस में है. ऐसे निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों को चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड में मौसम फिर लेगा करवट, पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानों में बरसेंगे मेघ

प्रदेश कांग्रेस चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय ने हाल ही में कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्रों में कई बैठकें की. समिति के सदस्यों ने पार्टी टिकट के करीब 1,000 दावेदारों से मुलाकात की. इसके बाद दिल्ली में एक बैठक हुई, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रीतम सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- नैनीताल के जवाहर नवोदय स्कूल में फूटा कोरोना बम, एक साथ 85 छात्र मिले कोविड पॉजिटिव

हरीश रावत ने कहा, ‘तीन जनवरी को हमारी स्क्रीनिंग कमेटी की एक और बैठक है और उसके बाद 9 जनवरी को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी.’ पूर्व सीएम ने कहा कि लगभग 45 निर्वाचन क्षेत्रों पर नामों को अंतिम रूप दिया गया है और लगभग दो दर्जन सीटें हैं, जहां पार्टी विभिन्न पहलुओं पर गौर कर रही है. सूत्रों ने बताया कि मौजूदा विधायकों, पूर्व विधायकों और पिछले चुनाव में 5,000 से कम मतों के अंतर से हारने वाले उम्मीदवारों का टिकट पक्का माना जा रहा है.

वहीं हरीश रावत कहां से चुनाव लड़ेंगे, ये पार्टी ने अभी तक साफ नहीं किया है. गौरतलब है कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में हरीश रावत दो सीटों से चुनाव लड़े थे और दोनों ही सीटों पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Congress, Harish rawat, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand Assembly Elections

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk