उत्तराखंड

Uttarakhand Election : 24 सीटों पर AAP ने घोषित किए उम्मीदवार, लिस्ट में देखें किसे मिले टिकट

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के रण में आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा में बाज़ी मारते हुए कांग्रेस और भाजपा की तुलना में पहले अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. आप के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में 24 विधानसभा सीटों से नामों का ऐलान कर दिया गया है. आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को पहले ही चेहरा घोषित कर दिया था और अब पिछली घोषणाओं के मुताबिक कोठियाल को गंगोत्री सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. इस लिस्ट में कुमाऊं अंचल की विधानसभा सीटें ज़्यादा फोकस में दिखती हैं.

आम आदमी पार्टी ने पहली लिस्ट की घोषणा उस समय की है, जब पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय शनिवार से उत्तराखंड की पांच दिवसीय यात्रा पर आ रहे हैं. चूंकि अब राजनीतिक रैलियों पर पाबंदी लग चुकी है इसलिए राय कार्यकर्ताओं के साथ डिजिटल या अन्य माध्यमों से संपर्क करेंगे. बहरहाल, आप ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची शुक्रवार को रिलीज़ करने की सूचना सोशल मीडिया के ज़रिये भी दी. कर्नल कोठियाल के साथ ही उत्तराखंड में आप के प्रभारी दिनेश मोहनिया ने इसे अपने ट्विटर पर भी जारी किया.

Uttarakhand politics, aap candidates list, aap candidates, col ajay kothiyal constituency, उत्तराखंड की राजनीति, आप कैंडिडेट लिस्ट, आप के उम्मीदवार, कर्नल अजय कोठियाल, 2022 Uttarakhand Assembly Elections, Uttarakhand Assembly Election, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, उत्तराखंड चुनाव 2022, UK Polls, UK Polls 2022, UK Assembly Elections, UK Vidhan sabha chunav, Vidhan sabha Chunav 2022, UK Assembly Election News, UK Assembly Election Updates, aaj ki taza khabar, UK news, UK news live today, UK news india, UK news today hindi, उत्तराखंड ताजा समाचार

आप नेताओं ने अपने ट्विटर पर प्रत्याशियों की लिस्ट साझा की.

क्या बदलेगा राय का कार्यक्रम?
गोपाल राय के दौरे के कार्यक्रम में बदलाव हो सकता है क्योंकि उत्तराखंड में कोविड के मद्देनज़र राजनीतिक सभाओं पर पाबंदी लग चुकी है. तय कार्यक्रम के अनुसार राय हल्द्वानी, लालकुआं, सितारगंज, खटीमा, किच्छा, रुद्रपुर, रामनगर और जसपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बूथ स्तर की बैठकों के साथ ही जनसभाएं करने वाले थे. अब इन कार्यक्रमों को डिजिटली शिफ्ट किया जा सकता है और संभव है कि राय दिल्ली से ही कार्यकर्ताओं के साथ जुड़ें, हालांकि अभी उनके प्रोग्राम को लेकर आधिकारिक अपडेट नहीं है.

क्या इशारे करती है आप की लिस्ट?
राय के दौरे से पहले आप ने जो पहली लिस्ट जारी की है, उसमें दो बातें साफ तौर पर नज़र आ रही हैं. एक तो कुमाऊं अंचल की सीटों पर स्थिति साफ करने की कोशिश की गई है और दूसरी बात यह कि पहली लिस्ट में महिला उम्मीदवारों को प्राथमिकता नहीं मिली है. 24 सीटों के उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट में एक दो महिलाएं ही जगह पा सकी हैं. हालांकि अभी 46 सीटों के प्रत्याशियों की सूची आना बाकी है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Assembly elections, Uttarakhand AAP, Uttarakhand Assembly Election

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk