उत्तराखंड

उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुईं महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्य

[ad_1]

देहरादून. उत्तरांखड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) से पहले कांग्रेस (Uttarakhand Congress) को बड़ा झटका लगा है. सूबे की महिला कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्य (Sarita Arya joining BJP) ने बीजेपी का दामन थाम लिया. पूर्व विधायक सरिता आर्य पिछले दिनों से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रही थीं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उनकी नाराजगी की बड़ी वजह राज्य की तीरथ सिंह धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे यशपाल आर्य (Yashpal Arya) को कांग्रेस में शामिल होना था.

दरअसल यशपाल आर्य अपने विधायक बेटे संजीव आर्य के साथ कांग्रेस में वापस आ गए तो नैनीताल सीट पर टिकट के समीकरण काफी विकट हो गए. वर्ष 2012 से 2017 तक नैनीताल सीट से कांग्रेस टिकट पर विधायक रह चुकीं सरिता आर्य की इस बार भी मज़बूत दावेदारी थी, हालांकि संजीव आर्य की कांग्रेस में वापसी के बाद उनका टिकट कटना तय माना जा रहा था.

ये भी पढ़ें- हरक सिंह रावत का विवादों से रहा है पुराना नाता, जानें पूरा सियासी इतिहास

सरिता आर्य बीते शुक्रवार को बीजेपी प्रभारी प्रह्लाद जोशी से मुलाकात करने देहरादून के डालनवाला आवास पहुंची थीं. सूत्रों के मुताबिक, उनकी यहां जोशी और रमेश पोखरियाल निशंक के साथ करीब 1 घंटे से ज्यादा देर तक बातचीत हुई. तभी से उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज़ हो गईं थी.

ये भी पढ़ें- खामोश दलबदल जारी है..! रात में BJP नेताओं से मिलीं सरिता आर्य

जब वहां मौजूद पत्रकारों ने सरिता आर्य से इस विषय पर बात की तो उन्होंने कहा कि मैं उस बिल्डिंग में गई जरूर थी, लेकिन प्रह्लाद जोशी से मुलाकात करने नहीं गई थी. उन्होंने कहा, ‘वहां मेरे रिश्तेदार भी रहते हैं. मैं उनके यहां गई थी.’ हालांकि सरिता आर्य ने ये भी साफ कहा कि अगर बीजेपी उन्हें टिकट देगी तो वह जरूर जाएंगी.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand BJP, Uttarakhand Congress, Uttarakhand elections

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk