उत्तराखंड

Uttarakhand Election: गंगोत्री से चुनाव लड़ेंगे कर्नल कोठियाल, मनीष सिसोदिया ने किया ऐलान

[ad_1]

उत्तरकाशी. आम आदमी पार्टी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनाव में गंगोत्री विधानसभा सीट से रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल चुनाव लड़ेंगे. उत्तराखंड के दौरे पर दो दिनों के लिए पहुंचे दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह ऐलान करते हुए साफ तौर पर कहा कि आम आदमी पार्टी ने कोठियाल की सीट को लेकर फैसला कर लिया है और गंगोत्री, विशेषकर उत्तरकाशी क्षेत्र में कोठियाल ने जिस तरह लोगों की सेवा की है, यहां उनका सम्मान और जनाधार है. इस घोषणा से पहले सिसोदिया और कोठियाल ने उत्तरकाशी में एक बड़ा रोड शो किया, जिसमें आप समर्थकों के साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी शामिल दिखे.

सिसोदिया ने यह ऐलान करते हुए कहा, “ऐतिहासिक रूप से, गंगोत्री विधानसभा के लोग हर बार चुनाव में कुछ बेहतर की उम्मीद करते हैं, इसलिए एक बार वो बीजेपी को चुनाव में जीत दिलाते हैं, लेकिन जब यहां उनकी उम्मीदों को झटका लगता है, तो वो कांग्रेस को मौका देते हैं, लेकिन 5 साल बाद उन्हें फिर निराशा हाथ लगती है तो फिर वो बीजेपी को वोट दे देते हैं.

लोगों से अपील-आप को चुनिेए

ऐतिहासिक रूप से यहां के लोग इन पार्टियों से संतुष्ट नहीं रहे हैं और अब तक उनके पास कोई बेहतर विकल्प भी नहीं था, लेकिन अब आम आदमी पार्टी उनकी अपेक्षाओं पर खरी उतरने के लिए मौजूद है.” उत्तरकाशी बेस्ड नेहरू पर्वतारोहण इंस्टिट्यूट के प्रिंसिपल रह चुके कोठियाल यहां एक संस्था चलाते हैं, जो लोगों को भारत के सशस्त्र बलों में जाने के लिए ट्रेनिंग देती है. इस साल अप्रैल के महीने में कोठियाल ने आप जॉइन की थी और तबसे ही उनका नाम राज्य के चुनाव में प्रमुख चेहरे के तौर पर लिया जा रहा है. आप उन्हें मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर चुकी है और इससे पहले तीरथ सिंह रावत के खिलाफ गंगोत्री से उपचुनाव के लिए उन्हें मैदान में उतारे जाने की घोषणा की गई थी.

धामी के खिलाफ कलेर लड़ेंगे चुनाव

हालांकि उस वक्त उपचुनाव हो नहीं सका, इसलिए बात आई गई हो गई थी. अब चूंकि चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ चुकी हैं और अन्य पार्टियां भी अपने उम्मीदवारों को लेकर फाइनल तैयारी कर रही हैं, तब बाज़ी मारते हुए आम आदमी पार्टी ने अपने सबसे प्रमुख उम्मीदवार कोठियाल की सीट पक्की कर दी है. इसके अलावा, आप यह घोषणा भी पहले कर चुकी है कि उसके पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे.

Tags: Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand news, Uttarakhand politics



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk