उत्तराखंड

Uttarakhand Election: कांग्रेस आज जारी करेगी कैंडिडेट लिस्ट, इससे पहले ही एक कांग्रेसी ने भर दिया नामांकन!

[ad_1]

देहरादून. कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची का इंतज़ार शनिवार को खत्म हो सकता है. उत्तराखंड चुनाव में 70 विधानसभा सीटों में से करीब 60 पर प्रत्याशियों का ऐलान कांग्रेस पार्टी आज कर सकती है. नई दिल्ली में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की कई दौर की बैठकों के बाद शुक्रवार शाम केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी संपन्न हो गई, जिसके बाद कांग्रेस ने कहा कि शनिवार को बहुत संभावना है कि उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया जाए. इधर, उम्मीदवारों के नाम घोषित होने से पहले ही पिथौरागढ़ सीट पर कांग्रेस नेता ने चुनाव के लिए अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया.

दिल्ली में शुक्रवार को सीईसी की बैठक के बाद उत्तराखंड के कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि शनिवार को बड़ी घोषणा हो सकती है. खबरों की मानें तो यादव ने कहा कि सभी सीटों पर कैंडिडेटों को लेकर सार्थक चर्चा हुई और ज़्यादातर पर सहमति बन गई है. इधर, बताया गया कि भाजपा से निष्कासित किए गए हरक सिंह रावत को कांग्रेस में शामिल किए जाने के फैसले से भी उम्मीदवारों का ऐलान नहीं हो पा रहा था क्योंकि रावत के प्रभाव की कई सीटों को लेकर भी पेंच फंसे हुए थे. हालांकि अब भी पार्टी के भीतर हरक सिंह को लेकर सकारात्मक माहौल नहीं दिख रहा है.

हरक सिंह को थोपा हुआ मान रहे हैं विधायक
न्यूज़18 संवाददाता शैलेंद्र सिंह नेगी की रिपोर्ट के अनुसार केदारनाथ के विधायक मनोज रावत ने पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत कांग्रेस में शामिल होने के बाद बड़ा कटाक्ष किया. हरक सिंह के कांग्रेस में शामिल होने का लगातार विरोध कर रहे रावत ने कहा, ‘अगर बाप किसी को भगा कर ले भी आए, तो मां तो उसे बोलना ही पड़ता है.’ गौरतलब है कि कांग्रेस के भीतर कई नेता पिछले कुछ दिनों से लगातार हरक सिंह की कांग्रेस वापसी के विरोध में रहे.

क्या यह पार्टी में अनुशासनहीनता है?
कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक मयूख महर ने पिथौरागढ़ सीट से नामांकन दाखिल कर दिया. हैरानी ये है कि कांग्रेस पार्टी ने टिकटों का ऐलान नहीं किया और इससे पहले ही महर ने अपना नामांकन भर दिया. संवाददाता विजय वर्धन उपरेती की रिपोर्ट के मुताबिक वह अपने समर्थकों के साथ तहसील पहुँचे, जहां आरओ को नामांकन पत्र दिया. महर ने कहा इस बार पिथौरागढ़ सीट पर ही नहीं, उत्तराखंड में कांग्रेस बड़ी जीत हासिल करने जा रही है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand congress ticket distribution

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk