उत्तराखंड

Uttarakhand Elections 2022: सीएम पुष्कर सिंह धामी का ऐलान, खटीमा से ही लड़ूंगा चुनाव

[ad_1]

हल्द्वानी/ ऊधमसिंह नगर. उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Elections 2022) को लेकर राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने हल्द्वानी दौरे पर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि वह ऊधमसिंह नगर की खटीमा विधानसभा सीट (Khatima) से ही मैदान में उतरेंगे. इसके साथ धामी ने विपक्ष से पूछा है कि वह अपना चेहरा बताएं. वहीं, उन्‍होंने उत्तराखंड कांग्रेस कैम्पेन कमेटी के चेयरमैन और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका 2017 में दो सीटों पर चुनाव लड़ने का अनुभव धरा रह गया था. लिहाजा कांग्रेस मुझे अनुभवहीन समझने की भूल ना करे.

यही नहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी इन दिना चुनाव मूड में दिख रहे है. वहीं, उन्होंने विपक्ष से सवाल पूछा कि बीजेपी के पास उनके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी का चेहरा है, लेकिन विपक्ष बताए विधानसभा चुनाव में उनका चेहरा कौन है. वह किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

वैसे खटीमा से धामी के खिलाफ कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भुवन कापड़ी का मैदान में उतरना लगभग तय है. जबकि यहां से आम आदमी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष एसएस कलेर चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर चुके हैं, लेकिन पार्टी ने किसी के नाम की घोषणा नहीं की है.

खटीमा से तीसरी बार मैदान में होंगे धामी
ऊधमसिंह नगर जिले में खटीमा समेत नौ विधानसभा सीटें हैं, जिसमें से फिलहाल सात पर भाजपा का कब्‍जा है. जबकि सीएम पुष्कर सिंह धामी लगातार तीसरी बार खटीमा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा की है. वह इससे पहले 2012 और 2017 में यहां से चुनाव जीत चुके हैं. खटीमा विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या 1,19,980 है और यह जिले का सबसे कम मतदाताओं वाला क्षेत्र है.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022
बता दें कि 14 फरवरी को उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. कुल 70 विधानसभा सीटों पर होने वाले इस चुनाव के लिए इस बार आम आदमी पार्टी ने भी ताल ठोकी है. उत्तराखंड में कुल 81 लाख 43 हजार 922 वोटर्स हैं, जिनके वोट को लेकर भाजपा और कांग्रेस इस चुनाव में मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टियां हैं. प्रदेश में चुनाव कोरोना नियमों का पालन करते हुए सम्पन्न कराएं जाएंगे. चुनाव आयोग ने कोरोना को लेकर खास दिशा निर्देश जारी किए हैं.

आपके शहर से (हल्द्वानी)

उत्तराखंड

हल्द्वानी

उत्तराखंड

हल्द्वानी

Tags: Bjp government, CM Pushkar Singh Dhami, Harish rawat, Uttarakhand BJP, Uttarakhand elections, Uttarakhand Elections 2022

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk