उत्तराखंड

Uttarakhand Elections: सीएम पुष्कर धामी को खटीमा में फिर टक्‍कर देंगे कांग्रेस के कापड़ी, जानें पिछले आंकड़े

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की 70 सीटें हैं और इसके लिए 14 फरवरी को मतदान होगा. वहीं, भाजपा के 59 प्रत्‍याशियों के ऐलान के बाद बाद शनिवार को कांग्रेस ने भी 53 कैंडिडेट की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है. इसके साथ तय हो गया है कि राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) का ऊधमसिंह नगर की खटीमा विधानसभा सीट (Khatima Assembly Seat)पर मुकाबला कांग्रेस की तरफ से भुवन चंद्र कापड़ी (Bhuwan Chandra Kapri) करेंगे.

बता दें कि पिछली बार भी खटीमा विधानसभा सीट पर धामी और कापड़ी का मुकाबला हुआ था. इस दौरान 29539 वोट के साथ भाजपा ने जीत दर्ज की थी. वहीं, कांग्रेस प्रत्‍याशी को 26830 को वोट मिले थे. यानी भाजपा के पुष्‍कर सिंह धामी ने करीब 2700 वोटों से जीत हासिल की थी.

खटीमा से तीसरी बार मैदान में धामी
उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में खटीमा समेत नौ विधानसभा सीटें हैं, जिसमें से फिलहाल सात पर भाजपा का कब्‍जा है. जबकि सीएम पुष्कर सिंह धामी लगातार तीसरी बार खटीमा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं. वह इससे पहले 2012 और 2017 में यहां से चुनाव जीत चुके हैं. खटीमा विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या 1,19,980 है और यह जिले का सबसे कम मतदाताओं वाला क्षेत्र है.

Uttarakhand Elections 2022, सीएम पुष्कर सिंह धामी , CM Pushkar Singh Dhami, Khatima assembly seat, भुवन चंद्र कापड़ी, Bhuwan Chandra Kapri, भाजपा, कांग्रेस, BJP, Congress, ऊधमसिंह नगर , Udham Singh Nagar

Uttarakhand Elections 2022, सीएम पुष्कर सिंह धामी , CM Pushkar Singh Dhami, Khatima assembly seat, भुवन चंद्र कापड़ी, Bhuwan Chandra Kapri, भाजपा, कांग्रेस, BJP, Congress, ऊधमसिंह नगर , Udham Singh Nagar

कांग्रेस की पहली लिस्‍ट में शामिल हैं ये नाम.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022
बता दें कि 14 फरवरी को उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. कुल 70 विधानसभा सीटों पर होने वाले इस चुनाव के लिए इस बार आम आदमी पार्टी ने भी ताल ठोकी है. उत्तराखंड में कुल 81 लाख 43 हजार 922 वोटर्स हैं, जिनके वोट को लेकर भाजपा और कांग्रेस इस चुनाव में मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टियां हैं. प्रदेश में चुनाव कोरोना नियमों का पालन करते हुए सम्पन्न कराएं जाएंगे. चुनाव आयोग ने कोरोना को लेकर खास दिशा निर्देश जारी किए हैं.

वैसे इस बार राज्‍य में 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान होगा. वहीं, 10 मार्च को बाकी राज्यों संग ही उत्तराखंड के नतीजे भी सामने आएंगे. इस बार भाजपा सत्ता परिवर्तन वाले ट्रेंड को तोड़ना चाहती है, तो कांग्रेस फिर उसी ट्रेंड के साथ सत्ता में आने की उम्‍मीद लगाए बैठी है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: CM Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand elections, Uttarakhand Elections 2022

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk