उत्तराखंड

उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस में गुटबाज़ी जारी, सीएम धामी की खटीमा सीट पर पड़ सकता है भारी

[ad_1]

खटीमा. उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Assembly Election Dates) की तारीख के ऐलान के साथ कांग्रेस (Congress) भले ही यहां सत्ता में वापसी के दावे कर रही है, लेकिन इस मुख्य विपक्षी पार्टी के लिए अंदरूनी गुटबाजी बड़ी मुसीबत बन सकती है. यहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) की विधानसभा सीट खटीमा (Khatima Assembly Seat) में कांग्रेस के भीतर की गुटबाजी उभरकर सामने आ गई. यहां हरीश रावत के खास समझे जाने वाले किसान कांग्रेसी नेता प्रकाश तिवारी ने टिकट को लेकर सीधे प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष भुवन कापड़ी पर निशाना साधा है. उन्होंने कापड़ी पर चुनाव लड़ाने की जिम्मेदारी देते हुए खुद को कांग्रेस का बड़ा दावेदार बताया है.

खटीमा से विधायक पुष्कर सिंह धामी के सीएम बनने के बाद हॉट सीट बन चुकी खटीमा विधानसभा में कांग्रेस 2022 के चुनाव में जीत का दम तो भर रही है, लेकिन चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के नेता प्रकाश तिवारी ने ना सिर्फ अपने टिकट मांगा, बल्कि प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष भुवन कापड़ी को टिकट देने की जगह प्रदेश में चुनाव कैंपेन संभालने की बात कह दी. यही नहीं हरीश रावत के कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के सदस्य भी तिवारी की पैरवी करते दिख रहें हैं.

ये भी पढ़ें- किन्नरों के सम्मेलन में आई किशोरी के साथ दुष्कर्म, किन्नर चालक गिरफ्तार

बता दें कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भुवन कापड़ी ने बीजेपी के मौजूदा सीएम पुष्कर सिंह धामी को कड़ी टक्कर दी थी और महज 2709 से मतों से यह चुनाव हारे थे. ऐसे में उनकी इस सीट पर तिवारी द्वारा इस कदर दावेदारी जताने पर उन्होंने भी जवाब दिया. कापड़ी ने कहा, ‘संगठन तय करेगा कि मुझे क्या करना है पार्टी के दूसरे नेता नहीं.’

ये भी पढ़ें- प्रेमी के साथ भाग गई थी भाभी, शख्स ने गुप्तांग काटकर ले ली जान

खटीमा सीट को लेकर कांग्रेस नेताओं में खिंची दिख रही तलवार की बात से उत्तराखंड कांग्रेस के भले ही इनकार कर रहे हैं, लेकिन इन दोनों नेताओं के बयान से एक बात तो साफ है कि खटीमा सीट पर प्रत्याशी तय करना कांग्रेस पदाधिकारियों के टेढ़ी खीर साबित होगा.

बता दें कि उत्तराखंड में 14 फरवरी को विधानसभा के लिए वोटिंग होनी है, जिसके नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे. ऐसे में सीएम धामी को हराने का दावा करने वाली कांग्रेस में आखिर अंदरूनी कलह के बीच कैसे यह चुनावी मैदान जीतेगी यह आने वक़्त ही बताएगा.

आपके शहर से (ऊधमसिंह नगर)

उत्तराखंड

ऊधमसिंह नगर

उत्तराखंड

ऊधमसिंह नगर

Tags: Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand Congress, Uttarakhand news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk