उत्तराखंड

उत्तराखंड चुनाव: 70 सीटों पर वर्चुअली जुड़ेंगे CM धामी… एक तीर से दो निशाने के मूड में BJP

[ad_1]

देहरादून. सियासी उथल-पुथल के चलते बीजेपी भले ही अपनी सरकार के चार साल पूरे होने के जश्न को सेलिब्रेट न कर पाई हो, लेकिन अब चुनाव में जाने से पहले सरकार अपने पांच साल के कार्यकाल का जश्न मनाने के लिए पूरे जोश में है. चूंकि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कभी भी आचार संहिता लग सकती है. इसे देखते हुए सरकार शुक्रवार को “सरकार के पांच साल : नए इरादे, युवा सरकार” कार्यक्रम कर रही है. इसके तहत सभी 70 विधानसभाओं में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. इनमें संबंधित विधायक अपने कार्यकाल की योजनाओं का लेखा-जोखा रखेंगे, तो सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा से सभी 70 विधानसभाओं से वर्चुअली जुड़ेंगे.

इस कार्यक्रम के लिए सभी विधानसभाओं में कार्यक्रम स्थलों पर एलईडी लगाए गए है. इस दौरान कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी होगा. हालांकि 10 विधानसभाओं में कांग्रेस विधायक हैं. इसके अलावा गंगोत्री, कैंट और हल्द्वानी सीट विधायकों के निधन के चलते खाली हैं. इस कार्यक्रम को लेकर राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर चर्चाएं चल रही हैं कि भाजपा के कार्यक्रम में क्या कांग्रेसी विधायक शामिल होंगे? सरकार का कहना है यदि कार्यक्रम में कांग्रेसी विधायक नहीं आते हैं, तो वहां ज़िला प्रशासन और भाजपा के लोग मौजूद रहेंगे.

क्या है उप​लब्धियों की हैंडबुक?
विपक्ष आरोप लगाता रहा है कि इन पांच सालों में केंद्र की उपलब्धि गिनाने के सिवा राज्य सरकार अपने लेवल पर कुछ नहीं कर पाई. सरकार की निजी तौर पर कोई उपलब्धि नहीं है. पांच साला जश्न के ज़रिये सरकार अपनी उपलब्धियां जनता के सामने रखने जा रही है. इस दौरान राज्य सरकार की उपलब्धियों भरी 142 पेज की एक हैंडबुक भी लोगों को उपलब्ध कराई जाएगी. इस हैंडबुक में सरकार के विभिन्न विभागों की उपलब्धियों का ब्योरा दिया गया है.

क्या यह वर्चुअल रैली की तैयारी है?
गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते उत्तराखंड में चुनाव रैलियां वर्चुअल कराए जाने की मांग पर लगाचार चर्चा हो रही है. ऐसे हालात में सवाल यह भी है कि रैलियों को अगर प्रतिबंधित किया जाता है, तो राजनीतिक पार्टियां किस तरह अपने चुनाव प्रचार को अंजाम देंगी. इस लिहाज़ से भाजपा की इस कवायद को तकनीकी तौर पर एक तैयारी के तौर पर भी समझा जा रहा है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Assembly elections, Pushkar Singh Dhami, Uttarakhand Assembly Election

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk