उत्तराखंड

Uttarakhand: उत्तराखंड में कोरोना बेकाबू, 24 घंटे में आए 2682 मामले, एक्टिव केस 17 हजार के पार

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोविड-19 (COVID-19) के साथ ओमिक्रॉन (Omicron) की रफ्तार बढ़ती जा रही है. आज यानी रविवार को राज्य में कोविड के 2682 नए मरीज मिले हैं. इस दौरान 328 लोगों को डिस्‍चार्ज किया है. हालांकि राहत की बात है कि किसी भी मरीज की कोविड संक्रमण से मौत नहीं हुई है. इस बीच उत्तराखंड में ओमिक्रॉन के 85 नए केस सामने आने से सरकार की चिंता बढ़ गयी है.

बहरहाल, उत्तराखंड कोविड के कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 69 हजार से अधिक हो गई है. वहीं, कोविड संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों का आंकड़ा 7440 पहुंच गया है. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 17223 हो गई है. वैसे रिकवरी रेट 91.33 फीसदी बना हुआ है, जो कि राहत की बात है.

कोविड का चुनाव पर पड़ रहा असर
बता दें कि उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Elections 2022) को लेकर तैयारियां चल रही हैं. इस बीच शुक्रवार को विधानसभा चुनाव में ड्यूटी के लिए पौड़ी जनपद को मिले अर्द्धसैनिक बलों के 30 जवानों के कोविड-19 पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है. इसके बाद सभी कोविड पॉजिटिव जवानों को कोटद्वार में आइसोलेट किया गया है. वहीं, पौड़ी में मौजूद अन्य 75 जवानों में से अधिकांश में कोविड-19 जैसे लक्ष्ण दिखने से दहशत है. इसी वजह से इन सभी को भी फिलहाल जांच रिपोर्ट आने तक आइसोलेट किया गया है. जबकि पौड़ी के एसएसपी यशवंत सिंह ने कहा कि एसएसबी ट्रेनिंग सेंटर में आइसोलेट किये गए सभी जवानों पर स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन बारीकी से नजर बनाए हुए है.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022
बता दें कि 14 फरवरी को उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. कुल 70 विधानसभा सीटों पर होने वाले इस चुनाव के लिए इस बार आम आदमी पार्टी ने भी ताल ठोकी है. उत्तराखंड में कुल 81 लाख 43 हजार 922 वोटर्स हैं, जिनके वोट को लेकर भाजपा और कांग्रेस इस चुनाव में मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टियां हैं. प्रदेश में चुनाव कोरोना नियमों का पालन करते हुए सम्पन्न कराएं जाएंगे. चुनाव आयोग ने कोरोना को लेकर खास दिशा निर्देश जारी किए हैं.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Uttarakhand news

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk