उत्तराखंड

Uttarakhand Politics: हरक सिंह को कांग्रेस से मिली हरी झंडी, पुरोला से दुर्गेश्वर लाल ने दिया झटका

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड की राजनीति में दलबदल को लेकर बराबर हलचल बनी हुई है, तो टिकटों की घोषणा से ऐन पहले कई नाम राजनीतिक पार्टियों में शामिल होने के कारण सुर्खियों में हैं. भाजपा से निष्कासित किए गए हरक सिंह रावत को कांग्रेस में आखिरकार दोबारा एंट्री मिलने की खबरें आ रही हैं. पिछले तीन दिनों से कांग्रेस के दरवाज़े पर शिद्दत से दस्तक दे रहे हरक की वापसी का ही नहीं बल्कि चुनाव लड़ने का रास्ता भी साफ होता दिख रहा है. इधर, दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत के भाई रिटायर्ड कर्नल विजय रावत के बीजेपी जॉइन करने के बाद बीजेपी को एक और बढ़त मिल रही है. कांग्रेस जॉइन करने वाले नेता दुर्गेश्वर लाल अब भाजपा जॉइन करेंगे.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस हाईकमान ने हरक सिंह रावत की पार्टी में वापसी को लेकर मन बना लिया है. यही नहीं, उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट देने के लिए भी पार्टी में अंदरूनी स्तर पर सकारात्मक फैसला हो जाने की भी खबरें हैं. इससे पहले तीन दिनों से ज़्यादा समय से हरक सिंह रावत कांग्रेस में वापसी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से भी खुले तौर पर माफी मांग चुके थे, जिसके बाद हरीश रावत ने भी उन्हें माफ कर देने के संकेत दिए थे. अब कांग्रेस में हरक सिंह की वापसी को लेकर आधिकारिक पुष्टि का इंतज़ार किया जा रहा है.

पुरोला से मिल सकता है लाल को टिकट
भाजपा जॉइन करने जा रहे दुर्गेश्वर लाल को पार्टी पुरोला से टिकट दे सकती है. खबरें आ रही हैं कि 2017 में निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले लाल अब भाजपा का दामन थामने के मूड में हैं, जिन्होंने पिछले साल नवंबर यानी करीब दो महीने पहले ही कांग्रेस जॉइन की थी. पिछले चुनाव में निर्दलीय लड़ने वाले लाल को 13805 वोट मिले थे.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Harak singh rawat, Uttarakhand Assembly Election

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk