उत्तराखंड

Uttarakhand Politics: देवभूमि के दौरे पर PM मोदी, उत्तराखंड को मिलेगी इन खास प्रोजेक्टों की सौगात

[ad_1]

देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तराखंड दौरे पर आकर ​आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के अभियान को नई ताकत देंगे. पीएम देहरादून स्थित विशाल परेड ग्राउंड पहुंचकर 18,000 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके बाद वह चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी के हवाले से कहा जा रहा है कि यह सभा चुनाव के लिहाज़ से काफी मददगार साबित होगी क्योंकि 1 लाख से ज़्यादा लोगों की भीड़ यहां जुटाने का लक्ष्य रखा गया है. इस मंच से पूरे उत्तराखंड तक पीएम मोदी संदेश पहुंचाएंगे.

देहरादून आने से जाने तक का समय
प्रधानमंत्री आज सुबह 11:40 बजे दिल्ली से उड़ान भरेंगे और 12 बजकर 25 मिनट पर जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगे. 12 बजकर 55 मिनट पर मोदी परेड ग्राउंड स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगे. परेड ग्राउंड पर ही अस्थायी हेलीपैड तैयार किया गया है. यहां करीब डेढ़ घंटे का पूरा कार्यक्रम रहेगा और इसके बाद दोपहर ढाई बजे पर परेड ग्राउंड से वह ​प्रस्थान करेंगे और जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से 2 बजकर 55 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. इससे पहले एक बजे प्रधानमंत्री 18 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे और फिर करीब एक घंटा प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे.

मोदी इन कामों का करेंगे लोकार्पण
– 120 मेगावाट के व्यासी हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट
– बद्रीनाथ हाईवे पर सालों से नासूर बने लामबगड़ स्लाइड ज़ोन के ट्रीटमेंट कार्य
– देहरादून में 67 करोड़ की लागत से बना हिमालयन संस्कृति केंद्र

इन कामों के लिए करेंगे शिलान्यास
– दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस वे के सात प्रमुख इंटरचेंज हरिद्वार, मुजप्फरनगर, शामली, यमुनानगर, बागपत, मेरठ एवं बडौत से कनेक्टिविटी के लिए शिलान्यास. ये एक इकॉनोमिक कॉरिडोर होगा, जिससे उत्तराखंड की आर्थिकी और पर्यटन में बूम आ जाएगा.
– पांवटा साहिब से देहरादून बल्लूपुर चौक तक 1,695 करोड़ की लागत से चौड़ीकरण कार्य
– हरिद्वार में रिंग रोड
– मनोहरपुर से कांगड़ी तक फोर लेन ग्रीन फील्ड के निर्माण कार्य
– 538 करोड़ की लागत से बनने वाले हरिद्वार मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी पीएम मोदी करेंगे.

इस वीडियो में देखिए कि कैसे प्रधानमंत्री मोदी ने अपने उत्तराखंड दौरे को लेकर सोशल मीडिया पर जानकारी दी और कैसे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम के देहरादून दौरे को लेकर अपनी बात सबके साथ साझा की.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Pm modi news, Pm Modi Rally, Uttarakhand Assembly Election 2022, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news, Uttarakhand politics



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk