उत्तराखंड

उत्तराखंड STF का छापा: 4 करोड़ के पुराने नोट बरामद, 7 गिरफ्तार, RBI से नोट बदलवाने की कोशिश में था गैंग

[ad_1]

पुलकित

हरिद्वार. उत्तराखंड (Uttarakhand STF) को एक ऑपरेशन के दौरान पुरानी करेंसी का जखीरा पकड़ने में बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस दौरान करीब चार करोड़ के पुराने नोटों को बरामद किया गया है. इसके साथ ही निशानदेही पर हरिद्वार में छापेमारी की जा रही है, इसमें करीब 25 से 30 करोड़ के पुराने नोट पाए जाने की भी आशंका जताई जा रही है. नोटों की बरामदगी के मामले में हरिद्वार के अलावा यूपी के अमरोहा का भी कनेक्शन भी सामने आ रहा है. इस मामले में सात आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

बताया गया है कि उत्तराखंड एसटीएफ को पुरानी करेंसी के बदले नए नोट बदलने वाले गैंग की जानकारी मिली थी. इस पर उन्होंने जाल फैला दिया. सटीक मुखबिरी के चलते गैंग को दबोच लिया गया. इस दौरान 4 करोड़ के पुराने नोट बरामद किए गए हैं. इस कार्रवाई में सात आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. जो नकली नोट बरामद किए गए वह दिल्ली के किसी व्यापारी के बताए जा रहे हैं. सभी नोट 500 और 1000 के बताए जा रहे हैं.

इस कार्रवाई में ज्वालापुर कोतवाली पुलिस जांच कर रही है. पूछताछ में बताया गया है कि यह गैंग आरबीआई के किसी अधिकारी के संपर्क में था, जिसकी मदद से वह पुराने नोटों को बदलने की तैयारी में था. पुलिस को इस कार्रवाई में इनके व्यापक नेटवर्क की भी जानकारी मिली है, जिसके बाद कई अन्य ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है. हरिद्वार के अलावा यूपी के अमरोहा का कनेक्शन भी सामने आ रहा है. सूत्रों की मानें तो इस मामले में लगातार छापेमारी चल रही है और इसमें पुराने नोटों की संख्या बढ़कर 25 से 30 करोड़ तक होने का अनुमान है.

आपके शहर से (हरिद्वार)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Haridwar news, Old notes recovered, RBI, Uttarakhand news, Uttarakhand STF big action

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk