खेल

Vijay Hazare Trophy: महेंद्र सिंह धोनी के ‘ट्रंप कार्ड’ को एक दिन पहले मिली थी कप्तानी, आज जड़ा तूफानी शतक

[ad_1]

नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2021 का चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का शानदार फॉर्म जारी है. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में महाराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए मध्य प्रदेश के खिलाफ 136 रन की आतिशी पारी खेली है. यह मुकाबला राजकोट में खेला गया. ऋतुराज ने 112 गेंद में 136 रन ठोके. अपनी इस पारी में उन्होंने 14 चौकों के अलावा 4 छक्के भी जमाए. इस मैच से एक दिन पहले ही उन्हें इस टूर्नामेंट के लिए महाराष्ट्र की 20 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया था. ऋतुराज टीम के सलामी बल्लेबाज के साथ-साथ कप्तान के रोल में भी हिट साबित हुए और उनकी टीम ने यह मैच 2 गेंद रहते 5 विकेट से जीता.

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने इस मैच में 85 गेंद में अपना शतक पूरा किया. उन्होंने पहले विकेट के लिए यश नाहर के साथ 107 रन की शतकीय साझेदारी की. नाहर अपने अर्धशतक से केवल 1 रन से चूक गए. उन्होंने 55 गेंदों में 49 रन बनाए. इस मैच में मध्य प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 328 रन बनाए. मध्य प्रदेश की तरफ से शुभम शर्मा ने 108 रन बनाए. इसके अलावा आदित्य श्रीवास्तव ने भी 82 गेंद में 104 रन ठोके. इसके जवाब में महाराष्ट्र ने 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर 330 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया.

ऋतुराज को सीएसके ने 6 करोड़ में रीटेन किया
ऋतुराज गायकवाड़ को हाल ही में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए रीटेन किया है. इस बल्लेबाज को चेन्नई ने चौथे नंबर पर रीटेन किया और उन्हें बतौर फीस 6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. वह कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के साथ उन 4 खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें सीएसके ने बरकरार रखा है. उनके अलावा रवींद्र जडेजा और मोईन अली को भी रीटेन किया है.

Vijay Hazare Trophy: IPL टीम ने 4 करोड़ में रीटेन किया, लेकिन पहले ही मैच में साबित हुआ फिसड्डी

यह भी पढ़ें: आईपीएल में रिटेन होने के बाद आंद्रे रसेल को एक और टी20 लीग में मिला खेलने का मौका, 4 दिन पहले जीता है खिताब

ऋतुराज ने ऑरैंज कैप जीती थी
ऋतुराज ने आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के चैम्पियन बनने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए फाइनल में 32 रन बनाए थे. वहीं, पूरे टूर्नामेंट में इस बल्लेबाज ने 16 मैच में 45 से ज्यादा के औसत से 635 रन बनाए थे. उन्होंने इस सीजन में 1 शतक लगाने के साथ 4 अर्धशतक भी लगाए थे. उन्होंने 64 चौके और 23 छक्के भी उड़ाए थे. 24 साल के ऋतुराज आईपीएल इतिहास में ऑरेंज कैप जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे.

Tags: Chennai super kings, IPL 2022, IPL 2022 Retention, Ms dhoni, Ruturaj gaikwad, Vijay hazare trophy, Vijay hazare trophy 2021



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk