खेल

विराट कोहली टी20 से लेने वाले हैं संन्यास! टीम इंडिया दो ग्रुप में बंटकर खेल रही: पूर्व क्रिकेटर

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. इसका ऐलान वे पहले ही कर चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) से टीम इंडिया (Team india) पहले ही बाहर हो चुकी है. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुश्ताक अहमद (Mushtaq Ahmed) ने कहा कि कोहली वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी ही नहीं छोड़ेंगे, बल्कि वे टी20 क्रिकेट से संन्यास भी लेंगे. टीम अंतिम मुकाबले में नामीबिया से (India vs Namibia) खेल रही है. नामीबिया ने पहले खेलते हुए 132 रन बनाए हैं.

जियो न्यूज से बात करते हुए कि मुश्ताक अहमद ने कहा, ‘विराट कोहली के लिए परिवार प्राथमकिता है. वे टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी ही नहीं, खेल भी छोड़ देंगे. उनकी एक बेटी भी है.’ उन्होंने कहा कि कोहली का पूरा ध्यान अब वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर रहेगा. वे यहां बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाएंगे. अपना पूरा ध्यान इस ओर लगाएंगे. मालूम हाे कि कोहली बतौर कप्तान अब तक आईसीस ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं.

टीम इंडिया दो ग्रुप में बंटी हुई है

इस बीच पूर्व पाक कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा कि बीसीसीआई (BCCI) के कारण टीम इंडिया दो ग्रुप में बंट गई है. उन्होंने कहा कि पहले खबर आई कि कोहली कप्तानी छोड़ेंगे. लेकिन बीसीसीआई ने इसका खंडन किया. अंत में कोहली को कप्तानी छोड़नी पड़ी. इस समय टीम दिल्ली और मुंबई ग्रुप में बंटी हुई है. मालूम हो कि पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से मात दी थी.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: विराट कोहली ने टी20 के नए कप्तान की खुद कर दी घोषणा, अब क्या करेगा बीसीसीआई?

यह भी पढ़ें: ‘खिलाड़ियों को पेट्रोल डालकर नहीं भगा सकते’, बोले कोच रवि शास्त्री; IPL को बताया T20 World Cup की हार की वजह

टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के पहले 2 मैच में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार मिली थी. इसके बाद टीम ने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की थी. लेकिन न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को हराकर टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk