खेल

वीवीएस लक्ष्मण को मिला नया काम, आर अश्विन ने लिखा- शहर में आया नया क्लास टीचर

[ad_1]

बेंगलुरु. पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने सोमवार को नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में क्रिकेट डायरेक्टर के रूप में अपना कार्यभार संभाल लिया. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने पिछले महीने 47 वर्षीय लक्ष्मण को एनसीए का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया था. वह राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का स्थान लेंगे, जिन्हें भारत की सीनियर टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. हालांकि लक्ष्मण अब आईपीएल में कोचिंग नहीं कर सकेंगे.

वीवीएस लक्ष्मण ने एनसीए के अंदर की अपनी दो तस्वीरों के साथ ट्वीट किया, ‘एनसीए कार्यालय में पहला दिन. रोमांचक चुनौती. भारतीय क्रिकेट के भविष्य के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं.’ इस पद को स्वीकार करने से पहले लक्ष्मण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटॉर थे. जहां तक लक्ष्मण के कोचिंग अनुभव का सवाल है तो वह 6 साल तक बंगाल क्रिकेट संघ के बल्लेबाजी सलाहकार भी रहे. वह कमेंट्री बॉक्स में भी जाने पहचाने चेहरे रहे हैं.

लक्ष्मण की आय हुई कम, फिर भी जुड़े

वीवीएस लक्ष्मण के ट्वीट पर भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने चुटकी लेते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. अश्विन ने ट्वीट किया, ‘शहर में नया क्लास टीचर. गुड लक लच्छी भाई.’ बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने लक्ष्मण को एनसीए ज्वाइन करने के लिए मनाया. गांगुली ने कहा था कि इनकम कम होने के बाद भी लक्ष्मण ने एनसीए ज्वाइन करने के लिए हामी भरी है.

यह भी पढ़ें: PAK vs WI: मोहम्मद रिजवान ने बना दिया पहाड़ सा रिकॉर्ड, कोहली, बाबर और गेल का यहां तक पहुंचना नामुमकिन

यह भी पढ़ें: PAK vs WI: बाबर आजम घर में भी रहे फिसड्‌डी, पाकिस्तानी कप्तान से अब नहीं बन रहे हैं रन!

टीम इंडिया (Team India) के वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ ने एनसीए के साथ-साथ जूनियर खिलाड़ियों को तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी. अब यह जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण पर है. वे पूरी परिवार के साथ बेंगलुरु शिफ्ट हो रहे हैं. गांगुली ने अध्यक्ष बनने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों को अहम जिम्मेदारी दी गई है.

Tags: BCCI, Cricket news, NCA, R ashwin, Rahul Dravid, Team india, Vvs laxman



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk