खेल

IPL Final देखते-देखते पूर्व भारतीय कप्तान को पड़ा था दिल का दौरा, सिर्फ 29 साल की उम्र में दुनिया छोड़ी

[ad_1]

नई दिल्ली. भारत की अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान और सौराष्ट्र के विकेटकीपर बल्लेबाज अवि बारोट (Avi Barot Death) का शुक्रवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. वो सिर्फ 29 साल के ही थे. दरअसल, अवि शुक्रवार रात अहमदाबाद में अपने घर में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हो रहा आईपीएल 2021 (IPL 2021 Final) का फाइनल मुकाबला देख रहे थे. इसी समय उनको दिल का दौरा पड़ा. जब तक लोग उन्हें अस्पताल ले जाते. तब तक उनकी मौत हो गई. अवि ने 5 दिन पहले ही 43 गेंद में 72 रन की पारी खेलकर सौराष्ट्र को रिलायंस जी-1 टी20 टूर्नामेंट का खिताब जिताया था. अवि के परिवार में उनकी मां और पत्नी हैं.

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने एक बयान जारी कर 29 साल के अवि के निधन की जानकारी दी थी. एससीए ने अपने बयान में कहा था कि हम सभी सौराष्ट्र के शानदार क्रिकेटर अवि बरोट के असामयिक निधन से दुखी हैं. अवि ने इसी साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार शतक भी जड़ा था. इसके अलावा अवि बरोट 2019-20 में रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली सौराष्ट्र की विजेता टीम का भी हिस्सा रहे थे. तब राजकोट में हुए फाइनल में सौराष्ट्र ने बंगाल को हराया था. वहीं, इसी साल बरोट ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में 53 गेंद में 122 रन की पारी खेलकर सुर्खियां बटोरी थीं. जिसमें 11 चौके और 7 छक्के शामिल थे.

अवि ने 2011 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था
अहमदाबाद के मूल निवासी, बरोट ने 2011 में गुजरात की तरफ से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था. उसी वर्ष, उन्हें भारत की अंडर -19 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था. गुजरात से, वह हरियाणा रणजी टीम में चले गए थे. लेकिन अंत में गुजरात वापस चले आए और 2016-17 सत्र में सौराष्ट्र की रणजी टीम में शामिल हो गए. तब से वह सौराष्ट्र के लिए बतौर विकेटकीपर और ओपनिंग बल्लेबाज खेल रहे थे.

29 साल के क्रिकेटर का निधन, भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान रहे, इसी साल ठोका था T20 में शतक

बारोट ने इसी साल इकलौता टी20 शतक जड़ा था
बारोट ने 38 फर्स्ट क्लास मैच में एक शतक और 9 अर्धशतक की मदद से 1547 रन बनाए. वहीं, 38 लिस्ट-ए मैच में इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 8 अर्धशतक की बदौलत 1030 रन ठोके थे. बरोट टी20 क्रिकेट के विस्फोटक खिलाड़ी थी. उन्होंने घरेलू T20 में एक शतक और पांच अर्धशतक की मदद से 717 रन बनाए थे. टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 146 और औसत करीब 38 का था. वहीं, वो जरूरत पड़ने पर ऑफ्र बेक गेंदबाजी भी कर लिया करते थे. उन्होंने तीनों फॉर्मेट में कुल 11 विकेट लिए थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk