उत्तराखंड

Assembly Elections 2022 : उत्तराखंड की 70 सीटों पर चुनाव कब और कैसे होंगे? चुनाव आयोग देगा ब्योरा

[ad_1]

नई दिल्ली/देहरादून. पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के बारे में बड़े ऐलान करने के लिए शनिवार दोपहर 3:30 बजे चुनाव आयोग मीडिया के साथ बातचीत करने वाला है. पूरी संभावना है कि उत्तराखंड चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान इस दौरान किया जाएगा. आयोग विज्ञान भवन में आज चुनाव आयोग एक महत्वपूर्ण वार्ता में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में चुनाव कार्यक्रम के संबंध में महत्वपूर्ण घोषणाएं करेगा. इससे पहले उत्तराखंड में कोरोना वायरस के बढ़ने के चलते राज्य ने राजनीतिक रैलियों पर 16 जनवरी तक के लिए पांबंदी लगा दी है.

गौरतलब है कि उत्तराखंड चुनाव को टाले जाने की मांग को लेकर उत्तराखंड हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की जा चुकी है, जिस पर हाई कोर्ट चुनाव आयोग और सरकार से जवाब मांग चुका है. इस पर जल्द सुनवाई किए जाने की उम्मीद भी है. दूसरी तरफ, कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनज़र चुनाव आयोग से भी जनसभाओं पर पाबंदी लगाए जाने की मांग की गई थी. माना जा रहा है कि इस संबंध में भी चुनाव आयोग संभवत: किसी बड़े कदम का ऐलान कर सकता है.

कितने चरणों में होगा चुनाव?
इससे पहले उत्तराखंड चुनाव को लेकर चुनाव आयोग के हवाले से ही इस तरह की खबरें आ चुकी हैं कि राज्य में एक ही चरण में चुनाव संपन्न करवाए जाएंगे यानी एक ही तारीख पर पूरे राज्य में वोटिंग हो जाएगी. जबकि उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव संपन्न करवाए जाने पर चुनाव आयोग विचार कर रहा है. शनिवार को आयोग इस बारे में भी कार्यक्रम का ब्योरा दे सकता है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Assembly elections, Election commission, Uttarakhand Assembly Election

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk