खेल

IPL 2022 कब से होगा शुरू, किस मैदान में खेले जाएंगे मुकाबले? नीलामी की तारीख भी आई सामने

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की शुरुआत के लिए दो तारीखों पर विचार कर रहा है. इसमें बोर्ड के कुछ अधिकारी और कुछ फ्रेंचाइजी मालिक लीग 27 मार्च से शुरू करना चाहते हैं तो वहीं कुछ अन्य प्रभावशाली लोग चाहते हैं कि यह बड़ी स्पर्धा दो अप्रैल से शुरू हो, जो लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुरूप है. इससे पहले 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में आईपीएल मेगा नीलामी (IPL Mega Auction) हो सकती है.

बीसीसीआई  के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘कुछ टीम मालिक इसे 27 मार्च को शुरू करने के पक्ष में है, लेकिन भारत को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच 18 मार्च को लखनऊ में खेलना है और फिर आपको लोढ़ा नियम के अनुसार 14 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है. यही वजह है कि लीग की शुरुआत दो अप्रैल से हो सकती है.’’

यह भी पता चला है कि लखनऊ और अहमदाबाद की दो नयी टीमों सहित सभी 10 आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिक भारत को 2022 आईपीएल के लिए मेजबान देश के रूप में चाहते हैं. भारत में मुंबई और पुणे उनके दो पसंदीदा शहर हैं. उनकी दूसरी पसंद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) है जहां आईपीएल को तीन बार आयोजित किया गया है जबकि अंतिम विकल्प दक्षिण अफ्रीका है जहां 2009 में इसे आयोजित किया गया था.

संयुक्त अरब अमीरात और दक्षिण अफ्रीका का विकल्प हालांकि तभी सामने आयेगा जब भारत में कोविड-19 की स्थिति बहुत बुरी होगी. इससे पहले इस बात की भी चर्चा थी कि श्रीलंका भी आईपीएल की मेजबानी कर सकता है लेकिन उसके नाम पर चर्चा तक नहीं की गयी.

यह भी पढ़ें:

IPL 2022: भारत में ही होगा आईपीएल का आयोजन लेकिन मैदान पर नहीं दिखेंगे दर्शक

IPL 2022 में नहीं दिखेगा ‘सिक्सर किंग’ का दम, जानिए और किन दिग्गजों ने नीलामी से हाथ पीछे खींचे

मुंबई के वानखेड़े, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया और डीवाआई पाटिल स्टेडियम में मैच खेले जाने की संभावना है. अगर जरूरत पड़ी तो मुंबई के पड़ोस में पुणे में आईपीएल के मैच आयोजित होंगे. इस बार आईपीएल मेगा नीलामी के लिये 1,200 से अधिक खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है. इनमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी हैं. नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी.

Tags: BCCI, Hindi Cricket News, IPL, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, Mumbai

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk