खेल

रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट से अभी संन्यास लेंगे या नहीं? इन 2 तस्वीरों से कह दी सारी बात

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास की खबरें मीडिया में चल रही हैं. जडेजा के फैंस और खेल प्रेमी जरूर इस बात से निराश हुए लेकिन अब खुद इस खिलाड़ी ने इन दावों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर बुधवार को 2 तस्वीरें पोस्ट की. जडेजा ने इन तस्वीरों में ही अपना जवाब दे दिया.

रवींद्र जडेजा के बारे में एक दैनिक अखबार ने दावा किया था कि वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बारे में विचार कर रहे हैं. 33 साल का यह स्टार ऑलराउंडर हालांकि अच्छी फॉर्म में है लेकिन मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि वह वनडे और टी20 करियर को लंबा करना चाहते हैं और इसी वजह से टेस्ट क्रिकेट को छोड़ेंगे. जडेजा ने इन दावों को पूरी तरह अफवाह करार दिया.

इसे भी देखें, रवींद्र जडेजा ले सकते हैं टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास, जानिए कहां से आई ऐसी खबर

जडेजा ने बुधवार को 3 मिनट के अंदर सोशल मीडिया पर 2 तस्वीरें पोस्ट कीं और उनके जरिए अपनी बात रखी. उनकी पहली तस्वीर में लिखा था, ‘नकली दोस्त अफवाहों पर यकीन करते हैं. असली दोस्त आप पर यकीन करते हैं.’ इसके 3 मिनट बाद जडेजा ने टीम इंडिया की टेस्ट जर्सी में अपनी एक फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘दूर तक जाना है.’

ravindra jadeja

रवींद्र जडेजा ने ट्विटर पर 2 तस्वीरें शेयर की. (Twitter)
ravindra jadeja test

रवींद्र जडेजा ने टेस्ट टीम की जर्सी में तस्वीर पोस्ट की. (Twitter)

इससे जडेजा ने साफ कर दिया कि वह अभी टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते दिखेंगे. वह इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद कुछ महीने मैदान से बाहर रहे. इसी तरह पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में भी वह चोटिल हो गए, फिर मुंबई टेस्ट नहीं खेल पाए थे. अब उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई टेस्ट टीम में भी जगह नहीं मिली है.

टेस्‍ट क्रिकेट में जडेजा के आंकड़ों की बात करें तो उन्‍होंने भारत के लिए 57 टेस्‍ट मैचों में 33.76 की औसत से 2195 रन बनाए है. उनके नाम शतक भी है. उन्‍होंने 2.41 की औसत से 232 विकेट भी झटके हैं. वह टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज हैं.

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Indian Cricket Team, Indian Cricketer, Ravindra jadeja



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk