खेल

रणजी ट्रॉफी को अब 2 चरणों में आयोजित करने की योजना, कोविड-19 के कारण करना पड़ा था स्थगित

[ad_1]

नई दिल्ली. देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल में आगामी घरेलू क्रिकेट सीजन को स्थगित करने का फैसला किया था. हालांकि अब बीसीसीआई अधिकारियों ने बैठक की और रणजी ट्रॉफी समेत अन्य घरेलू टूर्नामेंट को शुरू करने के विकल्पों पर चर्चा की. बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इसकी पुष्टि भी की है कि बोर्ड रणजी ट्रॉफी को 2 चरणों में आयोजित करने की योजना बना रहा है. बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने भी हिस्सा लिया.

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल ने गुरुवार को कहा कि बोर्ड की रणजी ट्रॉफी को 2 चरणों में आयोजित करने की योजना है जिस पर काम चल रहा है. रणजी ट्रॉफी में 38 टीम हिस्सा लेती हैं. भारत के इस घरेलू टूर्नामेंट आयोजन 13 जनवरी से किया जाना था लेकिन कोविड-19 की तीसरी लहर के कारण उसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला लेना पड़ा.

इसे भी देखें, तमीम इकबाल ने लिया 6 महीने के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट से ब्रेक, टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर संशय

देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण बोर्ड को यह प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता स्थगित करनी पड़ी थी. बीसीसीआई की योजना 27 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करने की है और ऐसे में एक चरण में रणजी ट्रॉफी का आयोजन संभव नहीं लगता है लेकिन कई राज्य इकाइयों के आग्रह के बाद बोर्ड इसको लेकर बैठक में चर्चा की.

धूमल ने बैठक के बाद पीटीआई से कहा, ‘हम रणजी ट्रॉफी के आयोजन की संभावना तलाश रहे हैं. जब इसे स्थगित किया गया तब मामले बढ़ रहे थे. अब लगता है कि मामले कम हो रहे हैं. संचालन टीम इस पर काम कर रही है कि क्या हम अगले महीने लीग चरण का आयोजन कर सकते हैं और बाकी टूर्नामेंट बाद में (आईपीएल के बाद) पूरा कर सकते हैं.’

अभी की योजना के अनुसार लीग चरण का आयोजन फरवरी से मार्च तक एक महीने करने की है जबकि अगला चरण जून – जुलाई में आयोजित किया जाएगा जबकि देश के कुछ क्षेत्रों में मानसून शुरू हो जाता है जबकि कुछ हिस्सों में गर्मी अपने चरम पर होती है.

धूमल ने कहा, ‘संचालन टीम मौसम के अलावा स्थलों की उपलब्धता और खिलाड़ियों की उपलब्धता पर भी काम करेगी. हम टूर्नामेंट के आयोजन के इच्छुक हैं और इसलिए हम खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता किए बिना इसके आयोजन के लिए संभावनाएं तलाश रहे हैं.’ महामारी के कारण पिछले सत्र में भी रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं हो पाया था. (भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: Arun Dhumal, BCCI, COVID 19, Cricket news, Indian cricket, Ranji Trophy

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

büyükçekmece evden eve nakliyat

maslak evden eve nakliyat

gaziosamanpaşa evden eve nakliyat

şişli evden eve nakliyat

taksim evden eve nakliyat

beyoğlu evden eve nakliyat

göktürk evden eve nakliyat

kenerburgaz evden eve nakliyat

sarıyer evden eve nakliyat

eyüp evden eve nakliyat

fatih evden eve nakliyat