उत्तराखंड

UK TOP News: CM धामी ने किया AIIMS का ऐलान, राजपाल BJP में तो हरीश रावत असमंजस में, इधर पहाड़ों में गिरी बर्फ

[ad_1]

देहरादून. दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह से लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के विधानसभा क्षेत्र खटीमा तक चुनावी सुर सुनाई दिए. दिल्ली में उत्तराखंड की झांकी में साफ तौर पर भाजपा की मौजूदा सरकार की महत्वाकांक्षी योजना का खाका पेश किया गया, तो वहीं देहरादून में कांग्रेस नेता राजपाल को पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक ने भाजपा जॉइन करवाई. वहीं, समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव और जया बच्चन जैसे स्टार प्रचारकों को उत्तराखंड चुनाव में उतारने का ऐलान किया. भाजपा और कांग्रेस में उम्मीदवारों को लेकर चल रहे गतिरोध के बीच आम आदमी पार्टी ने अपनी चौथी लिस्ट भी जारी कर दी.

1. दिल्ली में उत्तराखंड की जो झांकी चर्चा में रही, उसका अगला हिस्सा सिखों के तीर्थ हेमकुंड साहिब का मॉडल था, तो पीछे बद्रीनाथ धाम का प्रतिरूप था. झांकी के चारों तरफ उस ‘चार धाम ऑलवेदर हाईवे’ का मॉडल भी बनाया गया, जिसके निर्माण को इस चुनाव में भाजपा एक उपलब्धि के तौर पर हर मंच से बयान कर रही है. यह वही रोड है, जिसे लेकर हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी जिरह चलती रही और इसे देश की रक्षा के लिए अहम मानकर इसके चौड़ीकरण को मंज़ूरी दी गई.

2. सियासी गर्मी के बीच यहां हुई बर्फबारी
पहाड़ों में मंगलवार देर रात को ज़बरदस्त बर्फबारी हुई. बद्रीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, औली, नीति घाटी, मलारी घाटी के साथ-साथ जोशीमठ नगर के ऊपरी इलाकों में अच्छी खासी बर्फ गिरी. पहाड़ों में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है. भारी बर्फबारी के बाद बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग हनुमान चट्टी से लेकर बद्रीनाथ धाम और नीति मलारी हाईवे भी बंद हो गया.

3. अखिलेश और जया बच्चन आएंगे उत्तराखंड!
समाजवादी पार्टी ने उत्तराखंड चुनाव के दौरान अपने प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार के लिए 15 स्टार प्रचारकों की लिस्ट का ऐलान किया, जिसमें प्रमुख नामों में पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, बॉलीवुड स्टार से राजनीति में आईं जया बच्चन और पार्टी महासचिव राजेंद्र चौधरी का नाम शामिल रहा. इसके अलावा हुसैन अहमद, सुरेश परिहार, शोएब अहमद आदि नाम भी इस लिस्ट में हैं.

4. ‘आप’ के अब तक 61
उत्तराखंड चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी करते हुए अब तक कुल 61 उम्मीदवारों का खुलासा कर दिया है. ताज़ा लिस्ट में बद्रीनाथ विधानसभा से भगवती प्रसाद मंडोली, कर्णप्रयाग से दयाल सिंह बिष्ट, रुद्रप्रयाग से किशोर नंदन डोभाल, नरेंद्रनगर से पुष्पा रावत, प्रतापनगर से सागर भंडारी, चकराता (एसटी) से दर्शन डोभाल, हरिद्वार से संजय सैनी, रुड़की से नरेश प्रिंस, पिथौरागढ़ से चंद्रप्रकाश पुन्हेंड़ा और गंगोलीहाट (एससी) से बबिता चंद का नाम शामिल है.

5. राजपाल का दलबदल, रावत के लिए ‘सीट बदल’!
कांग्रेस और भाजपा के बीच चल रहे संघर्ष के बीच बड़ी खबर यह आई कि देहरादून में कांग्रेस नेता राजपाल अपने समर्थकों के साथ निशंक की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए, तो वहीं हरिद्वार में देशराज कर्णवाल समर्थकों ने निशंक के खिलाफ नारेबाज़ी कर भारी हंगामा किया. इधर, खटीमा में सीएम धामी ने एम्स का बड़ा ऐलान किया तो नैनीताल ज़िले में हरीश रावत रामनगर से अपने टिकट पर चल रहे गतिरोध पर बोले कि ‘रामनगर मेरा गुरुस्थल है, लेकिन पार्टी कहेगी कि चुनाव मत लड़ो, लड़वाओ तो मैं पार्टी के आदेश का पालन करूंगा.’

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Uttarakhand Assembly Election, Uttarakhand news, Uttarakhand politics

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fapjunk