उत्तराखंड

Viral Video: जब सब सो रहे थे, तब सड़क और बिल्डिंग पर बेखौफ घूम रहे थे तेंदुए, वीडियो से दहशत में आए लोग

[ad_1]

सुष्मिता थापा/कमेलश भट्ट
बागेश्वर/चंपावत. उत्तराखंड में गुलदारों यानी तेंदुओं का खतरा अब नगरीय और रिहायशी इलाकों तक बढ़ रहा है. बाज़ार क्षेत्र में न केवल खुली सड़क पर बल्कि एक भवन के छज्जों और मुंडेरों तक गुलदार दिखने से बागेश्वर के एक इलाके में ज़बरदस्त दहशत फैल गई है. खुलेआम बाज़ार क्षेत्र में घूमते गुलदारों का एक वीडियो भी सामने आया है. दूसरी तरफ, चंपावत ज़िले के एक ग्रामीण इलाके में एक महिला को बाघ ने अपना निवाला बना लिया. यहां भी ग्रामीण दहशत के माहौल में हैं और मांग कर रहे हैं कि आदमखोर बाघ को या तो पकड़ा जाए या फिर मार गिराया जाए.

बागेश्वर नगर के कठायतबाड़ा क्षेत्र में एक गुलदार अपने दो शावकों के साथ घूमता नज़र आया. ये पूरा गुलदार परिवार एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. यह घनी आबादी वाला इलाका है और बाजार क्षेत्र भी है, लेकिन चूंकि रात का वक्त था इसलिए यहां सड़कें सुनसान थीं और इन्हीं सुनसान सड़कों पर गुलदार का पूरा परिवार बेखौफ तफ़रीह करता हुआ फुटेज में दिखा. गुलदार के आबादी क्षेत्र में इस तरह विचरण करने के वीडियो देखने के बाद यहां के लोग काफी दहशत में हैं और वन विभाग से इसे पकड़ने की मांग कर रहे हैं.

आदमखोर बाघ को मार गिराने की मांग उठी
चम्पावत ज़िले के नघान गांव में चारा पत्ती लेने जंगल की तरफ गई एक महिला को बाघ ने निवाला बना लिया. बाघ की शिकार हुई महिला का नाम चंचला देवी बताया जा रहा है. घटना के वक़्त जगंल में एक महिला साथ थी, जिसने भागकर जान बचाई और सोमवार देर शाम हुई घटना के बारे में जानकारी दी. अब स्थानीय ग्रामीण मांग कर रहे हैं कि इस बाघ को या तो नियंत्रण में किया जाए या फिर इसका शिकार कर लोगों को खतरे से बचाया जाए.

इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ​कथित तौर पर बाघ सड़क से जंगल की तरफ जाता दिख रहा है. किसी स्थानीय ग्रामीण ने कैमरे में यह दृश्य कैद किया है. इस घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत का मौहाल है. गौरतलब है कि दो महीने पहले ढकना क्षेत्र में भी एक महिला को बाघ ने अपना निवाला बनाया था.

आपके शहर से (बागेश्वर)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

Tags: Uttarakhand news, Viral video, Wildlife

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

büyükçekmece evden eve nakliyat

maslak evden eve nakliyat

gaziosamanpaşa evden eve nakliyat

şişli evden eve nakliyat

taksim evden eve nakliyat

beyoğlu evden eve nakliyat

göktürk evden eve nakliyat

kenerburgaz evden eve nakliyat

sarıyer evden eve nakliyat

eyüp evden eve nakliyat

fatih evden eve nakliyat